Sunday 27 May 2018

Trump - Kim Coin ;Demand of this coin is rising ( in hindi )ट्रंप-किम की रद्द मुलाक़ात पर बढ़ी इस सिक्के की मांग

ट्रंप किमडोनल्ड ट्रंप और किम जोंग उन की मुलाक़ात रद्द हो चुकी है, पर क्या इस घटना को यादगार बनाने के लिए स्मारक सिक्के जारी किए जाने वाले थे?
This page link is  http://zipansion.com/137kr
लोगों में उलझन इस बात को लेकर है कि दो तरह के सिक्कों की चर्चा है. लोगों के आकर्षण का केंद्र वो सिक्का है जिसे व्हाइट हाउस कम्यूनिकेशन एजेंसी ने जारी किया है. इसमें ट्रंप और "सुप्रीम लीडर" किम जोंग-उन की बातचीत को दर्शाया गया है.
इस तरह का सिक्का आमतौर पर विदेशी मेहमानों और राजनयिकों को भेंट किया जाता है.

ट्रंप किमइमेज कॉपीरइटGETTY IMAGES

याद के तौर पर सिक्का रखना चाहते हैं लोग

ट्रंप, किम जोंग-उन और दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे-इन की आकृति उकेरी हुई एक दूसरा सिक्का भी व्हाइट हाउस गिफ्ट शॉप वेबसाइट पर उपलब्ध है. इसकी लोकप्रियता बहुत बढ़ती दिख रही है, मांग इतनी है कि कई खरीदारों के एक साथ लॉग-इन करने से गिफ्ट शॉप की वेबसाइट क्रैश हो गई है.
शुरू में सिक्कों की कीमत 1692 रुपये रखी गई थी लेकिन बाद में इस पर डिस्काउंट देकर इसे 1,352 रुपये कर दिया गया. गुरुवार से गिफ्ट शॉप की वेबसाइट पर शिखर सम्मेलन नहीं होने पर पैसे वापसी की पेशकश भी की गई है.
लेकिन अब वेबसाइट लिख रहा है कि "अधिकतर समर्थक यह बातचीत नहीं होने के बावजूद इस सिक्के को अपने पास रखना चाहते हैं."
बीबीसी नॉर्थ अमरीका संवाददाता एंथनी ज़र्चर कहते हैं कि गिफ्ट शॉप के सिक्के करीब 1.22 लाख रुपए में बिक सकते हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे ही सिक्के 1800 के दशक में बनाए गए थे, जिनकी आज बहुत कीमत है.
ट्रंप या उनकी टीम ने गिफ्ट शॉप से इन सिक्कों को बनाने का अनुरोध नहीं किया था, फिर भी लोगों को इसकी वजह से ट्रंप की ऑनलाइन निंदा करने का मौका मिल गया /

source: bbc

1 comment:

  1. It is a very informative and useful post thanks it is good material to read this post increases my knowledge. Relationship Therapy NY

    ReplyDelete

Click on the image to see what we got for U adn1

Place your ADV

Place your ADV
just for $1 / month, startup limited time offer