Thursday 17 May 2018

Britain , 7 Strict guidelines for guests in Royal wedding, Men in formal dress and women in gown ; don't dispute for seats, don't try to meet the Queen ( in hindi ) ब्रिटेन: रॉयल वेडिंग में मेहमानों के लिए 7 शर्तें; सीट के लिए नहीं झगड़ेंगे, क्वीन से मिलने की कोशिश नहीं करेंगे ;;

ब्रिटेन: रॉयल वेडिंग में मेहमानों के लिए 7 शर्तें; सीट के लिए नहीं झगड़ेंगे, क्वीन से मिलने की कोशिश नहीं करेंगे, international news in hindi, world hindi news
कैलिफोर्निया के एक होटल में भी रॉयल वेडिंग को सेलिब्रेट किया जा रहा है।
लंदन. ब्रिटेन के प्रिंस हैरी की 19 मई को अमेरिकी अभिनेत्री मेगन मर्केल से शादी होनी है। शादी का समारोह ब्रिटेन के विंडसर कैसल चर्च में होगा। 600 मेहमानों को वेडिंग सेरेमनी का न्योता दिया गया है। मेहमानों का स्वागत है, लेकिन शर्तें लागू हैं। इन्विटेशन कार्ड में ही मेहमानों के लिए 7 शर्तों का भी जिक्र है। इन्विटेशन कार्ड में ये शर्तें भी लिखी हैं।

फोन-कैमरे मेन गेट पर ही जमा करा लिए जाएंगे; 3 किमी तक पैदल चलकर जाना होगा

1. फोन और कैमरे को ना: ना फोन ला पाएंगे, ना कैमरा। इस बात का पूरा ध्यान रखा जाएगा कि शादी के लम्हे पूरी तरह निजी रहें। पूरे हॉल में सिर्फ एक ऑफीशियल फोटोग्राफर रहेगा, वही फोटो क्लिक करेगा। वेडिंग हॉल के बाहर ही मेहमानों को अपने फोन सरेंडर करने होंगे। जाते वक्त फोन वापस मिल जाएगा।
2. ड्रेस कोड हर हाल में फॉलो करना: ड्रेस कोड है- मेन इन फॉर्मल, वूमेन इन गाउन। यानी पुरुष सूट-बूट पहनेंगे। महिलाएं गाउन में रहेंगी। कोई खास कलर कोड अभी जारी नहीं किया गया है। महिलाओं को हैट लगाने की भी सलाह दी गई है। हालांकि हैट लगाना अनिवार्य नहीं किया गया है।
3. भारी बैग बिल्कुल ना लाएं: विंडसर कैसल के मेनगेट से 3 किमी पहले चेकिंग पॉइंट होगा। यहां हर मेहमान की तलाशी ली जाएगी, फोन-कैमरा जमा कराया जाएगा। गाड़ियां भी यहीं रोक दी जाएंगी। यहां से 3 किमी मेहमानों को पैदल जाना होगा। इसलिए उन्हें भारी बैग ना लाने के लिए कहा गया है।
4. कोई गिफ्ट नहीं, चैरिटी करें: मेहमानों को हैरी-मेगन के लिए कोई गिफ्ट लाने के लिए साफ मना किया गया है। इसके बजाय रॉयल फैमिली ने 7 चैरिटी संस्थाओं की लिस्ट जारी की है। लोगों से अनुरोध किया गया है कि वो रॉयल कपल को गिफ्ट देने की बजाय इन संस्थाओं को दान करें।
5. झगड़ा नहीं, अपनी-अपनी जगह बैठें: शादी में आने वाले सभी 600 मेहमानों की अपनी-अपनी सीट अलॉट है। सब लोग अपनी-अपनी सीट पर ही बैठें। कोई भी आपस में सीट के लिए झगड़ा ना करे।
6. क्वीन के पास भी नहीं फटकेंगे: क्वीन से मिलकर बधाई देना चाहते हैं, तो भूल जाएं। मेहमानों से अपील की गई है कि वो क्वीन के प्रोटोकॉल का पालन करें और उनसे मिलने की कोशिश ना करें।
7. रॉयल ब्राइड का बुके नहीं पकड़ेंगे:चर्च की शादियों के कल्चर से उलट रॉयल वेडिंग में ना तो दुल्हन गुलदस्ता उछालेगी, ना कोई लड़की उसे पकड़ने की कोशिश करेगी।
source: bhasker

No comments:

Post a Comment

Click on the image to see what we got for U adn1

Place your ADV

Place your ADV
just for $1 / month, startup limited time offer